Free Shipping on Domestic orders Above Rs 3,000
International orders now accepted via PayPal
Handloom Sarees
0

No products in the wishlist.

Handloom Sarees

हम अगर साड़ी पहनते हैं तो हमने कभी न कभी ताँत (taant saree) की साड़ी का नाम ज़रूर सुना होगा। ताँत की साड़ी पश्चिम बंगाल (West Bengal) का पारम्परिक परिधान है, ये ज़्यादातर बंगाल की महिलाओं में रोज़मर्रा में पहने जाने वाली साड़ी है। दुर्गा पूजा के दौरान तांत साडी पहनना शुभ माना जाता है| हालाँकि अब इसे पूरे भारत में और भारत के बाहर भी बहुत पसंद किया जाता है। ये साड़ी पूरी तरह से हैंडलूम यानी हाथ से बुनी जाती हैं, इसे बनाने के लिए सूती धागे का इस्तेमाल किया जाता ह। ये साड़ियाँ बुनकर पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के कई परिवार अपनी जीविका सालों से चलाते आये है।
ताँत की साड़ियाँ बहुत मज़बूत, सुंदर और गर्मी के मौसम में बेहद आरामदायक होती हैं, इन्हें हर तरह के कार्यक्रम पे पहना जा सकता है।
ताँत की साड़ियों की क़ीमत अमुवन Rs.500 से Rs.2000 तक होती है, जिसमें आपको बेहद ख़ूबसूरत रंग और डिज़ाइन मिल जाती है। और हाँ एक बात और, ताँत की किसी भी साड़ी के साथ ब्लाउज़ नहीं आता है तो आपके पास पूरी आज़ादी रहती है कि आप अपने मन मुताबिक़ ब्लाउज बनवा सकते हैं या फिर अपने किसी shirt या crop top के साथ इसे pair कर सकते हैं।

आप में से जिनके पास कुछ और जानकारी हो तो please हमारे साथ ज़रूर share करे।

Spread the love
X
×

Hello!

Click below to chat on WhatsApp with our representative or send us an email to info@bigsarees.com

× May I help you?